संस्थान प्रतिनिधि



किसी भी शैक्षणिक संस्थान द्वारा आयोजित किए जाने वाले देश के सबसे बड़े हिंदी महोत्सव तूर्यनाद हेतु संस्थान प्रतिनिधि(college ambassador) बनने का सुनहरा मौका।

संस्थान प्रतिनिधि बनने के लाभ:-

1. गृह मंत्रालय से सम्बद्ध राजभाषा कार्यान्वयन समिति का प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।
2. रात्रि समारोह (pronights) में सीधा प्रवेश।
3. कुछ प्रतियोगिताओं में सीधा प्रवेश दिया जाएगा।
4. आपको टी-शर्ट और मुफ्त आवास व्यवस्था भी प्रदान की जाएँगी।
इन सभी लाभों के अतिरिक्त आपके पास अवसर है गृह मंत्रालय की एक ऐसी समिति के अंतर्गत हिंदी के सबसे बड़े आयोजन "तूर्यनाद" को आयोजित करवाने का जिसके लिए हिंदी की प्रतिष्ठा व सम्मान विश्व पटल पर पुनःस्थापित करना ही एकमात्र उद्देश्य है एवं जिसको पूर्ण करने के लिए समिति सतत प्रयासरत है । इस उद्देश्य का विस्तार राष्ट्र स्तर तक करने के लिए हम संस्थान प्रतिनिधि के रूप में आपका सहयोग आमंत्रित करते हैं। संस्थान प्रतिनिधि बनने हेतु फॉर्म यहाँ भरें:- संस्थान प्रतिनिधि फॉर्म

नियम व शर्तें-

1. आपको अपने संस्थान में तूर्यनाद का व्यापक प्रचार करना होगा।
2. आपको तूर्यनाद के फेसबुक व अन्य मीडिया मंचों द्वारा शेयर किए गए प्रत्येक पोस्टर को अपने संस्थान व कक्षा संबंधित सभी मीडिया मंचों(फेसबुक, व्हाट्सएप्प इत्यादि)पर शेयर करना होगा।
3. आपको तूर्यनाद के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर अपने संस्थान में सभी को तूर्यनाद, इसके उद्देश्य व इसके द्वारा किए जा रहे कार्यों से अवगत कराना होगा।
4. आपको तूर्यनाद में आयोजित होने वाली समस्त प्रतियोगिताओं के बारे में अपने संस्थान के छात्रों को अवगत कराना होगा एवं अधिक से अधिक छात्रों को प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए प्रोत्साहित करना होगा।
5. यदि नगरीय तूर्यनाद आपके शहर में संभव हो पाता है तब व्यवस्था व अनुमति संबंधी समस्त गतिविधियों में आपको हमारी हर संभव मदद करनी होगी।
6. संस्थान प्रतिनिधि बनने के बाद आपको एक फेसबुक समूह से भी जोड़ दिया जाएगा जिसमें आपसे आपके द्वारा तूर्यनाद से सम्बंधित शेयर की गई समस्त जानकारियों का स्क्रीनशॉट मांगा जाएगा। आपके प्रत्येक कार्य की समीक्षा होगी एवं कार्य संतोषजनक पाए जाने की स्थिति में ही प्रशस्ति पत्र प्रदान किए जाएँगे।
7. फॉर्म भरने हेतु अंतिम तिथि 20 जुलाई है।





पता

राजभाषा कार्यान्वयन समिति,

मौलाना आज़ाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान,

भोपाल

फ़ोन:

+91 9926914484 आकाश जायसवाल

+91 7772970731 निष्ठा अनुश्री

अणुडाक:

राजभाषा कार्यान्वयन समिति 2017